Tuesday, May 03, 2011

And it continues

कासगंज/पटियाली। पटियाली क्षेत्र के अंतर्गत दो अलग-अलग अग्निकांड की घटनाएं हुई, जिनमें १६ घर आग की भेंट चढ़ गए। इसमें ७० हजार की नकदी के अलावा गल्ला, लहसुन, तंबाकू सहित अन्य घरेलू सामान राख हो गया। एक भैंस भी आग की चपेट में आकर झुलस गई। फायर कर्मियों ने आग की घटनाओं पर काबू पाया।


बरौना में अज्ञात कारणों से लगी आग में जगन्नाथ, मेघनाथ, सोमपाल, बाबूराम, राकेश, कप्तान, फूल सिंह के घर आग की भेंट चढ़ गए। इन घरों में रखी ७० हजार की नकदी भी आग से जल गई। घरों में रखा, लहसुन, तंबाकू, गल्ला भी आग की भेंट चढ़ गया। आग की घटना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने आग बुझाने के काफी प्रयास किए, लेकिन वे सफल नहीं हुए। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने काफी प्रयास के बाद आग की घटनाओं पर काबू पाया।

दूसरा हादसा ग्राम ककराला में हुआ। अग्निकांड के चलते सूरज, नेकसे, गंगाराम, राजेश्वर, संजीव, अचल, जागन, शंकर, सुधीर के घर खाक हो गए। संजीव की भैंस आग की चपेट में आ जाने से झुलस गई। आग की लपटें उठती देख ग्रामीण दौड़ पड़े। ग्रामीणों के द्वारा आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए गए। लेकिन ग्रामीण आग बुझाने में कामयाब नहीं हो सके। फायर बिग्रेड अग्निकांड की सूचना पर पहुंची। फायर कर्मियों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड के चलते इन ग्रामीणों के घर में रखी, तंबाकू, लहसुन की फसल खाक हो गई। इसके अलावा भूसे की बुर्जियां और बिटोरे भी आग में जलकर राख हो गए।

No comments:

Post a Comment