Sunday, August 19, 2012

अनुभूति ने पढ़ाया कामयाबी का पाठ
कैरियर बनाने के लिए छात्रों को दिए टिप्स
पटियाली। अनुभूति सेवा समिति द्वारा मेधावी एक बड़े कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। तहसील क्षेत्र के इंटरमीडिएट में 75 प्रतिशत और हाईस्कूल में 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं को इस अवसर पर  पुरस्कृत किया गया।
दिल्ली से आए सीबीआई के डीआईजी अमित कुमार ने कहा कि पिछड़े क्षेत्र में प्रतिभाओं के सम्मान और पुरस्कृत करने से उन्हें आ
गे बढ़ने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। समारोह में मौजूद विद्यार्थियों को अधिकारी बनने के टिप्स भी  दिए गए । अनुभूति सेवा समिति के द्वारा आमंत्रित अतिथियों  ने कहा कि कंपीटीशन की तैयारी करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करें और संबंधित परीक्षा के 10 वर्ष के प्रश्न पत्रों का भली भांति अवलोकन कर लें। इससे कंपीटीशन की तैयारियों से संबंधित प्रश्नों के बारे में खासी जानकारी हो जाती है।उन्होंने कहा कि अनुभूति का संकल्प है कि पटियाली जैसे पिछडे़ क्षेत्र में इसी  तरह के रचनात्मक कार्य कर प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया जाए।


 समिति की अध्यक्षा किरण यादव ने उपस्थित आगुंतकों का आभार जताते हुए समिति द्वारा कराए गए रचनात्मक कार्यों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर मु. असलम एडीसनल जीएमबीएसएनएल, अजय मिश्रा, सुधीर त्यागी, धर्मेंद्र सचान, शैलेंद्र सिंह, मोहित गुप्ता, संजय यादव, मनीष चौहान, संजीव कुमार प्रधानाचार्य, रामकिशन दीक्षित, प्रो. साहिद अली, साहिद मलिक, मलिक एम साजिद कलम, सतेंद्र पांडेय आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment