Thursday, September 13, 2012

इफ्तार , किताबें, छात्र और शिक्षक

रमजान के  मुबारक  महीने में अनुभूति ने हर  साल की तरह इस साल भी एक रोज़ा इफ्तार का आयोजन किया . अमीर खुसरो लाइब्रेरी के  प्रांगण में  सैकड़ों रोज़ेदारों ने इफ्तार कर अनुभूति टीम को जो इज्ज़त बख्शी  उस से हम सब अभिभूत हैं . मोहित, शाहिद , धर्मेन्द्र , सुधीर , अमरजीत , कमल सिंह, आरिफ , आसिम पहुंचे, उनका शुक्रिया . जो नहीं पहुँच सके उनसे उस दिन बहुत शिकायत थी लेकिन आज नहीं।

 राकेश के  कारण National Book Trust के सौजन्य से हम लोग पटियाली में एक पुस्तक मेले का आयोजन भी करा सके . सुखद बात  यह रही कि  इसमें लोगों ,खासकर छात्रों, की भागीदारी काफी अच्छी रही .काफी किताबें बिकीं और  National Book Trust ने बहुत सारी किताबें donate भी कीं।निश्चित ही जब अनुभूति की  लाइब्रेरी बनेगी तो ये किताबें उसकी शोभा बढायेंगीं . धन्यवाद राकेश का . शैलेन्द्र और असलम  भाई   का आना सुखद रहा।

तहसील क्षेत्र के इंटरमीडिएट में 75 प्रतिशत और हाईस्कूल में 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले छात्र-छात्राओं को मनोरमा इयर बुक देकर उनका हौसला बढ़ाने की हमारी कोशिश भी कामयाब रही।इस मौके पर कुछ स्कूल के मैनेजमेंट के लोगों को भी हम सम्मानित कर पाए।दिल्ली से  सीबीआई के डीआईजी अमित कुमार इस प्रोग्राम में शामिल हुए और छात्रों का उत्साहवर्धन भी किया। शुक्रिया अमित भाई . पूरे समय मनोज भाई बहुत याद आये।

फिर आया Teachers Day और कई वर्षों की योजना के बाद अंततः हम इस बार उत्कृष्ट शिक्षकों के सम्मान का कार्यक्रम आयोजित कर ही ले गए .अच्छा  ये रहा कि इस अवसर पर बेसिक शिक्षा की समस्याओं पर संगोष्ठी भी हो गयी। इसके निष्कर्ष सरकार तक पहुंचाने का हम प्रयास करेंगे। प्रोफेसर संजय भट्ट और नीना की उपस्थिति से कार्यक्रम की  शोभा भी बढ़ गयी। आभार आप दोनों का।

अनुज , मोहित ,  धर्मेन्द्र , सुधीर , सैफू  मौजूद रहे सो पूरी टीम का मन लगा रहा . शुक्रिया आप सबका और सलाम साजिद भाई और पूरी गंज , पटियाली व एटा टीम को।

टीम अनुभूति





No comments:

Post a Comment